For a better experience please change your browser to CHROME, FIREFOX, OPERA or Internet Explorer.
CM त्रिवेंद्र के स्वास्थ्य में हो रहा सुधार, कोरोना के चलते AIIMS दिल्ली में हैं भर्ती

CM त्रिवेंद्र के स्वास्थ्य में हो रहा सुधार, कोरोना के चलते AIIMS दिल्ली में हैं भर्ती

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत का स्वास्थ्य सामान्य है। उन्हें सिर्फ हल्की खांसी की शिकायत है। सीएम त्रिवेंद्र 18 दिसंबर को सपरिवार कोरोना संक्रमित पाए गए थे। आवास में ही वे आईसोलेशन में थे, लेकिन 27 दिसंबर को बुखार आने पर पत्नी व बड़ी बेटी समेत दून अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चिकित्सकों की सलाह पर 28 दिसंबर को उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया।

दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन के चिकित्सक डा. प्रसून श्योराण और सीएम के फिजीशियन डा. एनएस बिष्ट ने बताया कि सीएम व परिवार के अन्य सदस्य पूरी तरह से स्वस्थ हैं। सीएम को हल्की खांसी के अलावा अब अन्य कोई लक्षण नहीं है। उन्हें एंटी बायोटिक और एंटी वायरल दवाएं दी जा रही हैं। उधर, मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य में जल्द सुधार के लिए भाजपा कार्यकर्ता दुआ कर रहे हैं।

बता दें कि उत्तराखंड के कोरोना संक्रमित मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को सोमवार को एम्स दिल्ली के लिए रेफर किया गया है। इससे पहले, उन्हें रविवार देर शाम को तबियत खराब होने पर राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों के पैनल की निगरानी में उनकी जरूरी जांच की गई थी। हालांकि, डाॅक्टरों का कहना है कि उनका स्वास्थ्य ठीक है लेकिन एहतियातन उन्हें एम्स दिल्ली के लिए रेफर किया गया है, जहां उनकी सभी जांच की जाएगी।

उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए सीएम त्रिवेंद्र के फिजीशियन डॉ. एनएस बिष्ट ने बताया कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र का स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक है। रविवार रात को बुखार में कमी आई थी। सीएम के फेफड़ों का सीटी स्कैन कराया गया था, जिसमें फेफड़ों में हल्का इंफेक्शन मिला है। एम्स दिल्ली के चिकित्सकों से भी परामर्श किया गया है। उनकी सलाह पर जरूरी परीक्षण के लिये मुख्यमंत्री एम्स दिल्ली जा रहे हैं। एम्स दिल्ली में ही उनकी सभी जरूरी जांच की जाएगी।

गौरतलब है कि 18 दिसंबर को मुख्यमंत्री सिंह रावत की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद से वे होम आइसोलेशन में थे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र, उनकी बेटी और पत्नी विगत दिनों कोरोना संक्रमित पाये गये थे। सीएम को वीआईपी वार्ड में भर्ती कर रेमडीसिविर थैरेपी शुरू कर दी है। सीएम के डाक्टर डा. एनएस बिष्ट, कोरोना नोडल अधिकारी डा. अनुराग अग्रवाल, मेडिसन एचओडी डा. नारायणजीत सिंह की टीम सीएम का उपचार कर रही है।


Recent Comments