For a better experience please change your browser to CHROME, FIREFOX, OPERA or Internet Explorer.
हाईकोर्ट का याचिकाकर्ता का प्रत्यावेदन निस्तारित करने के निर्देश, दुग्ध संघ प्रबंध कमेटी हल्दूचौड़ में महिला सीट पर चुनाव का मामला

हाईकोर्ट का याचिकाकर्ता का प्रत्यावेदन निस्तारित करने के निर्देश, दुग्ध संघ प्रबंध कमेटी हल्दूचौड़ में महिला सीट पर चुनाव का मामला

]नैनीताल। हाईकोर्ट ने नैनीताल दुग्ध संघ प्रबंध कमेटी हल्दूचौड़ के अंतर्गत रिक्त सामान्य महिला निर्वाचन सीट पर निर्वाचन करवाने के मामले में दायर याचिका पर सुनवाई के बाद संबंधित विभाग को याचिकाकर्ता का प्रत्यावेदन निस्तारित करने के निर्देश दिए हैं।

न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी की एकलपीठ के समक्ष मामले की सुनवाई हुई। मामले के अनुसार नैनीताल जिले की बिंदुखत्ता, लालकुआं निवासी दीपा कार्की ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि दुग्ध संघ प्रबंध कमेटी हल्दूचौड़ के अंतर्गत निर्वाचन क्षेत्र की सामान्य महिला का पद रिक्त चल रहा है। याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि भारतीय संविधान में व्यवस्था है कि आधे से अधिक समयावधि होने के कारण इस पद पर चुनाव कराए जाए।
कहा कि सामान्य महिला सीट रश्मि गरजोला के अनर्ह होने के कारण अगस्त 2019 से रिक्त चल रही है, इसलिए इस पर चुनाव कराने के लिए संबंधित विभाग को निर्देशित किया जाए। पक्षों की सुनवाई के बाद हाईकोर्ट की एकलपीठ ने संबंधित विभाग को याचिकाकर्ता का प्रत्यावेदन निस्तारित करने के निर्देश दिए ।


Recent Comments