For a better experience please change your browser to CHROME, FIREFOX, OPERA or Internet Explorer.
नैनीताल में दिल्ली के सैलानी समेत 15 लोग कोरोना संक्रमित, सैलानी को उसकी निजी कार से वापस दिल्ली भेजा

नैनीताल में दिल्ली के सैलानी समेत 15 लोग कोरोना संक्रमित, सैलानी को उसकी निजी कार से वापस दिल्ली भेजा

नगर में मंगलवार को घूमने आया एक पर्यटक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसे वापस दिल्ली भेज दिया गया। वहीं नगर के 14 लोग भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी को आइसोलेट कर दिया गया है।

बीडी पांडे अस्पताल के पीएमएस डॉ. केएस धामी ने बताया कि तल्लीताल में लेकब्रिज चुंगी पर कार से आए दिल्ली के दो पर्यटकों की जब थर्मल स्क्रीनिंग की गई तो उनमें से एक का तापमान सामान्य से ज्यादा निकला। इस पर दोनों का एंटीजन रैपिड टेस्ट किया गया। जांच में एक पॉजिटिव आया और दूसरा निगेटिव। दोनों को दिल्ली लौटा दिया गया। बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के नियमानुसार यदि कोई बाहर का व्यक्ति यहां पर आइसोलेट नहीं होना चाहता है तो उसे निजी गाड़ी या एंबुलेंस से उसके शहर की पुलिस और स्वास्थ्य महकमे को सूचित कर वापस भेज दिया जाता है।

अब पर्यटक को दिल्ली में ही आइसोलेट किया जाएगा। वहीं डॉ. धामी ने बताया कि नगर के हाईकोर्ट, पुलिस लाइन, तल्लीताल और मल्लीताल क्षेत्र के लोग भी पॉजिटिव आए। इनमें से बीडी पांडे अस्पताल में हिलांस कैंटीन चलाने वाली महिला शामिल है। कैंटीन को फिलहाल बंद कर दिया गया है। बताया कि नौ लोग आरटीपीसीआर और तीन-तीन रैपिड एंटीजन टेस्ट व ट्रू-नेट टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए।


Recent Comments